नशा मुक्ति टीम

डॉक्टर पवन चिल्लोरिया हमारी संस्था के मुख्य  संस्थापक हैं और देवास में नशा मुक्ति केंद्र की सेवा प्रदान करने का प्रथम सराहनीय प्रयास इनके द्वारा किया गया है ! पिछले कई वर्षो से वह ३ अंतराष्ट्रीय देशो में नशामुक्ति एवं ICU Management की दिशा में कार्यरत थे ।  नशामुक्ति एवं मनोरोग की चिकित्सा हेतु कौसेलिंग और मेडिसन द्वारा विदेशी पद्धति से देवास में इलाज करने का प्रयास कर रहे हैं!

 

 

 

डॉक्टर अब्दुल क़ादरी (B.U.M.S)को कई वर्षो से नशामुक्ति एवं मनोरोग की चिकित्सा का अनुभव है।  संस्था में इनका मुख्य कार्य है मरीज़ो का इलाज वैकल्पिक चिकित्सा द्वारा संभव करना ताकि वे नशे को छोड़ दवाइयों के आदि ना हो जाएँ।  

 

 

 

 

 

 

मीनल गोखले (Yoga Therapist and Spiritual Counselor)मीनल गोखले पिछले कई वर्षो से नशामुक्ति एवं मनोरोग से ग्रसित मरीज़ों को चिकित्सा प्रदान कर रही हैं। इन्होने कई वर्षो से योग, ध्यान एवं अन्य थेरेपी द्वारा मरीज़ों की भावनात्मक समस्या को ठीक करने में मदद की है। 

 

 

शीबू मुखर्जी हमारे नशा मुक्ति केंद्र के मेन काउंसलर हैं ! इन्हे नशे की बीमारी एवं मनोरोग चिकित्सा की दिशा में काम करते हुए १८ से भी अधिक वर्षो का अनुभव प्राप्र्त है ! अपने लम्बे कार्यकाल में इन्होने हजारो मरीजों का सफलता पूर्वक इलाज किया है और इनका मुख्य मकसद पारम्परिक चिकित्सा के तरीको को छोड़ अत्याधुनिक इलाज प्रदान करना है  ! देवास जैसे छोटे शहर में विदेशी पद्धति से इलाज कर आज ये अपना सपना पूरा कर रहे हैं !

 

 

 

 

 

उमेश वैषणव (addiction counselor) श्री उमेश वैषणव योग, ध्यान और NA/AA १२ स्टेप प्रोग्राम में माहिर हैं, वे नशा मुक्ति केंद्र में परामर्श एवं योग सीखा के मरीज़ों को नशे से दूर रखने में सकारात्मक मार्गदर्शन प्रदान करते हैं।   उन्हें इस काम में पिछले ५ वर्षो का अनुभव है।